1. News

‘भारत जोड़ो यात्रा’ की तर्ज पर अब यूपी में भी पैदल मार्च

सितंबर 2023 में तमिलनाडु से शुरू हुई कांग्रेस की “भारत जोड़ो यात्रा” अब उत्तर प्रदेश में भी पहुंच गई है। इस यात्रा के तहत कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा देश के विभिन्न हिस्सों में पैदल मार्च कर रहे हैं। यह यात्रा देश के लोगों से जुड़ने और उन्हें कांग्रेस के कार्यक्रमों और नीतियों से अवगत कराने के लिए की जा रही है।

उत्तर प्रदेश में, इस यात्रा का आगाज 13 दिसंबर 2023 को गाजियाबाद के लोनी से हुआ। इस दिन राहुल गांधी ने गाजियाबाद से बागपत तक पैदल मार्च किया। इस मार्च में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता और समर्थक शामिल हुए।

राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा कि यह यात्रा देश को जोड़ने के लिए है। उन्होंने कहा कि देश में आज एकता और भाईचारे का संकट है। इस यात्रा का उद्देश्य लोगों को एकजुट करना और उन्हें देश की समस्याओं के बारे में जागरूक करना है।

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस देश के सभी लोगों के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सभी लोगों के अधिकारों के लिए लड़ेगी।

उत्तर प्रदेश में यह यात्रा 15 दिसंबर 2023 को बागपत से शुरू होकर पश्चिमी यूपी के विभिन्न जिलों में होगी। इस यात्रा के तहत राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा विभिन्न स्थानों पर जनसभाओं और रैली करेंगे।

यह यात्रा 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले कांग्रेस के लिए एक महत्वपूर्ण राजनीतिक कार्यक्रम है। इस यात्रा के माध्यम से कांग्रेस अपने जनाधार को मजबूत करने और लोगों को अपने पक्ष में करने की कोशिश कर रही है।

Login

Welcome to Articlebuddies

Brief and amiable onboarding is the first thing a new user sees in the theme.
Join Us