1. Entertainment

वो 5 कड़क फिल्में जिनका नहीं चला थिएटर में जादू, लेकिन OTT पर आते ही बवाल काट दिया, एक ने तो रेकॉर्ड बना डाला

वो 5 कड़क फिल्में जिनका नहीं चला थिएटर में जादू, लेकिन OTT पर आते ही बवाल काट दिया, एक ने तो रेकॉर्ड बना डाला
बॉक्स ऑफिस पर कौन सी फिल्म चलेगी और कौन सी नहीं, इसका फैसला समझदार दर्शक आसानी से कर लेते हैं। लेकिन कुछ फिल्में ऐसी भी रहीं, जिन्हें थिएटर में रिलीज के वक्त उतना प्यार नहीं मिला, लेकिन जब वे ओटीटी पर रिलीज हुईं तो नए रिकॉर्ड कायम कर दिए।

ऐसी कई फिल्में हैं जिन्हें आज जबरदस्त क्लासिक्स माना जाता है, लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि जब वे शुरू में रिलीज हुईं तो उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई नहीं की। इनमें मेरा नाम जोकर (1970) और अंदाज़ अपना अपना (1994) जैसी फिल्में भी शामिल हैं। इन क्लासिक्स का नया वर्जन वे फिल्में बनीं जो बॉक्स ऑफिस पर असफल रहीं, लेकिन उन्हें प्यार तब मिला जब उन्होंने ओटीटी पर रिलीज किया गया। यहां 5 ऐसी बॉक्स ऑफिस फ्लॉप फिल्में हैं जिन्हें ओटीटी स्ट्रीमिंग पर अपार प्यार मिला। आइए दिखाते हैं।
लाल सिंह चड्ढा
इस लिस्ट में फिट होने वाली सबसे बड़ी फिल्म अद्वैत चंदन की 2022 में ‘फॉरेस्ट गंप’ की हिंदी रीमेक ‘लाल सिंह चड्ढा’ है। आमिर खान और करीना कपूर की यह फिल्म उस तनावपूर्ण समय में रिलीज़ हुई जब बॉलीवुड का बायकॉट किया जा रहा था। लेकिन जब यह साल के अंत में नेटफ्लिक्स इंडिया पर रिलीज़ हुई तो इसे दर्शकों से काफी सराहना मिली।
एक एक्शन हीरो
पिछले साल ‘ड्रीम गर्ल 2’ के साथ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने से पहले आयुष्मान खुराना ने अनिरुद्ध अय्यर की एक्शन फिल्म ‘एन एक्शन हीरो’ में काम किया था, जहां उन्होंने एक एक्शन स्टार की भूमिका निभाई थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर असफल रही, लेकिन नेटफ्लिक्स इंडिया पर रिलीज होने पर इसे काफी सराहना मिली।
संदीप और पिंकी फरार
अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा की फिल्म दिबाकर बनर्जी की आखिरी फिल्म तब रिलीज हुई थी, जब सिनेमाघरों ने लॉकडाउन के बाद फिल्में रिलीज करना शुरू किया था। मार्च 2021 में इसे प्राइम वीडियो इंडिया पर रिलीज किया गया, जहां इसे लोगों का खूब प्यार मिला।
सोनचिरैया
अभिषेक चौबे की ड्रामा फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत, भूमि पेडनेकर और मनोज बाजपेयी सहित कई जानदार कलाकार थे। फिल्म 2019 में महामारी से पहले रिलीज़ हुई थी, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखा पाई। हालांकि, इसे ZEE5 पर रिलीज होने के बाद से ही अपार सफलता मिली।
दिल बेचारा
ये फिल्म सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म थी। दुनिया को अलविदा कहने से पहले ये फिल्म उन्होंने की थी और इसे उनकी मौत के बाद रिलीज किया गया था। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तो कमाल नहीं दिखा पाई लेकिन ओटीटी पर रिलीज होने के बाद इसे जबरदस्त प्यार मिला। फिल्म को 24 घंटे के भीतर 95 मिलियन व्यूज मिले थे।

Login

Welcome to Articlebuddies

Brief and amiable onboarding is the first thing a new user sees in the theme.
Join Us