1. Education

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की दुनिया में इंसान को इंसान समझना भी भूल हो सकती है.

इस लड़की के प्यार में पागल हैं दुनिया के नामचीन लोग, लेकिन इसकी सच्चाई जान आप पीट लेंगे अपना माथा…

जिस तरह एक इंसान दूसरे इंसान की मन की बात या उसके इरादों को नहीं समझ पाता, ठीक वैसे ही आज के तकनीकी युग और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की दुनिया में इंसान इंसान समझना भी भूल हो सकती है. आज हम जिसकी बात कर रहे हैं उसे देख आप भी कहेंगे ये क्या बवाल है।

इन मोहतरमा का नाम है एमिली पेलेग्रिनी, जोकि एक मॉडल हैं. लेकिन इंसानी नहीं बल्कि AI मॉडल हैं. एमिली पेलेग्रिनी हूबहू इंसानों जैसी ही दिखती हैं।

दुनिया के नामचीन लोग इनकी तस्वीरों पर फ़िदा रहते हैं. एथलीट्स, फुटबॉलर्स और एमएमए फाइटर्स इनकी खूबसूरती पर फ़िदा हैं. इनके पास बड़े-बड़े लोगों के डायरेक्ट मैसेज आते हैं. इन्हें मुलाक़ात करने के ऑफर दिए जाते हैं. लेकिन इनका जवाब ‘ना’ ही होता है।

अगर एमिली पेलेग्रिनी इन ऑफर्स को स्वीकार करना चाहें तब भी उनके लिए ये कर पाना संभव नहीं है क्योंकि वह इंसान नहीं बल्कि आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस द्वारा बनाई गई एक मॉडल हैं।

इस मॉडल को बनाने वालों का कहना कि insta पोस्ट पर अरबपति और नामचीन लोग डायरेक्ट मैसेज करते हैं. जिससे यह साबित होता है ये हुबहू असली जैसी ही लगती है।

एमिली पेलेग्रिनी के insta अकाउंट पर उन्हें 1 लाख 58 हजार से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. साथ ही मॉडल को उनके कंटेंट क्रिएशन प्लेटफॉर्म Fanvue से पिछले डेढ़ महीने में करीब 9 लाख रुपये की कमाई भी हुई है।

Login

Welcome to Articlebuddies

Brief and amiable onboarding is the first thing a new user sees in the theme.
Join Us