1. Entertainment

विनोद मेहरा ने गुड लुक्स में छोड़ा था बिग बी को पीछे

ये बच्चा था धर्मेंद्र-जीतेंद्र से भी बड़ा स्टार, 2 अफेयर 4 शादी ने भी नहीं दिया साथ, गुड लुक्स में छोड़ा था बिग बी को पीछे, पहचाना?

फोटो में दिख रहा ये बच्चा अपने टाइम का सबसे गुड लुकिंग हीरो था. इन पर धर्मेंद्र, जीतेंद्र और अमिताभ से भी ज्यादा लड़कियां मरती थीं. क्या आपने इन्हें पहचाना?

बॉलीवुड ने जिसने कामयाबी के सैकड़ों दिन देखे हों, जिसके साथ काम करने के लिए उस दौर की बड़ी बड़ी एक्ट्रेस राजी हों, उसकी जिंदगी मोहब्बत की आरजू में गुजर जाए. प्यार मिले तो भी मुकम्मल न हो. भोली और मासूम सी शक्ल वाले इस बच्चे ने ऐसी ही जिंदगी को जिया है, जिसने दस साल की कम उम्र में फिल्मी दुनिया में कदम रख दिया. बतौर हीरो उनका नाम अपने दौर के कामयाब हीरो के साथ लिया जाता रहा. अफेयर भी रहे तो उस दौर की हिट एक्ट्रेस रेखा और बिंदिया गोस्वामी के साथ. क्या आप पहचान पाए कौन है ये बच्चा?

अपने फिल्मी करियर के दौरान विनोद मेहरा ने बुलंदियों को छुआ. पर्दे पर कामयाबी जितनी रास आई असल जीवन में दिली सुकून उतना ही दूर रहा. विनोद मेहरा का नाम रेखा से जुड़ता रहा. ये भी अफवाहें रहीं कि उनकी और रेखा की शादी तक हो चुकी है. लेकिन दोनों ने कभी इस मुद्दे पर खुलकर बात नहीं की. इस बीच विनोद मेहरा के परिवार ने उनकी शादी भी करवा दी. पर वो शादी भी लंबी नहीं टिकी. विनोद मेहरा को दूसरी एक्ट्रेस बिंदिया गोस्वामी से प्यार हो गया।

ये भी अटकलें रही हैं कि विनोद मेहरा ने बिंदिया गोस्वामी से भी शादी की थी. लेकिन दूसरी पत्नी से लड़ाई के बाद बिंदिया गोस्वामी ने विनोद मेहरा से रिश्ता तोड़ लिया. उसके बाद विनोद मेहरा ने किरण नाम की लड़की से शादी की. तब लगा कि विनोद की जिंदगी में तन्हाई खत्म हो चुकी है. पर ये साथ दो ही साल का रहा. इसके बाद हार्ट अटैक के चलते विनोद मेहरा इस दुनिया को अलविदा कह गए. बता दें विनोद मेहरा की पहली शादी अपनी मां की मर्जी से मीना ब्रोका से हुई थी।

विनोद मेहरा उस दौर के स्टार हैं, जब फिल्मी पर्दे पर अमिताभ बच्चन, विनोद खन्ना जैसे हैंडसम, टॉल और स्टाइलिश स्टार्स का दौर जवां था. इन सबके बीच अपनी एक्टिंग के साथ पहचान बनाने में कामयाब रहे थे विनोद मेहरा, जिनके नाम दर्जनों हिट फिल्में दर्ज हैं. चाइल्ड आर्टिस्ट से शुरू हुआ विनोद मेहरा का सफर डायरेक्टर प्रड्यूसर बनने तक जारी रहा. इस दरम्यान विनोद मेहरा ने तकरीबन सौ फिल्मों में काम भी किया, लेकिन बतौर डायरेक्टर प्रड्यूसर अपनी पहली ही फिल्म गुरुदेव को पूरा करने से पहले 45 साल की उम्र में उनका निधन हो गया।

Login

Welcome to Articlebuddies

Brief and amiable onboarding is the first thing a new user sees in the theme.
Join Us